क्या महेंद्र सिंह धोनी का भारत की जमीन पर होगा ये आखिरी वनडे - Find Any Thing

RECENT

Saturday, March 09, 2019

क्या महेंद्र सिंह धोनी का भारत की जमीन पर होगा ये आखिरी वनडे

क्या महेंद्र सिंह धोनी का भारत की जमीन पर होगा ये आखिरी वनडे.

(Will Mahendra Singh Dhoni's India be on the final ODI)
धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो मैचों के लिए आराम दिया गया है. इस फैसले से एक बार फिर इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि रांची में खेला गया वनडे भारत की जमीन पर महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साबित हो सकता है. 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत अब सीरीज का चौथा मैच 10 मार्च को मोहाली और अंतिम मैच मैच 13 मार्च को दिल्ली में खेलेगा. इसके बाद भारत को अक्टूबर तक अपनी सरजमीं पर धोनी का कोई मैच नहीं खेलना है.
विश्व कप के बाद संन्यास:-विश्व कप के बाद धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. हालांकि झारखंड राज्य क्रिकेट संघ का मानना है कि उन्हें अगले घरेलू सत्र में सीमित ओवरों के एक मैच की मेजबानी मिल जाएगी जिसमें धोनी सम्मान के साथ विदाई ले सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में धोनी ने हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में नाबाद 59 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभायी थी लेकिन पिछले दो मैचों में वह शून्य और 26 रन ही बना सके. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची वनडे में कप्तान विराट कोहली ने अपना 41वां वनडे शतक ठोका है. लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके. कोहली ने अपनी पारी में 95 गेंदों पर 123 रन बनाए, जिसमें 16 चौके और एक छक्का शामिल था. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 313 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 314 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 48.2 ओवर में 281 रन पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 32 रन से जीत लिया है.

No comments:

Post a Comment

Pages