अभिनंदन ने बताया पाकिस्तान आर्मी ने किया था मानसिक रूप से प्रताड़ित - Find Any Thing

RECENT

Sunday, March 03, 2019

अभिनंदन ने बताया पाकिस्तान आर्मी ने किया था मानसिक रूप से प्रताड़ित

अभिनंदन ने बताया पाकिस्तान आर्मी ने किया था मानसिक रूप से प्रताड़ित.

(abhinandan told Pakistan Army had mentally tortured)
एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान में मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया. लेकिन उन्होंने बताया है की उनको मारा नही गया है. विंग कमांडर पाकिस्तान से भारत लौटे हैं और उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए दिल्ली के आरआर अस्पताल में रखा गया है. जहां शनिवार को रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने उनसे मुलाकातकी थी.


ऐसे पाकिस्तान पहुंचे थे विंग कमांडर:- 
भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बुधवार को क्रैश हो गया था. उन्हें पैराशूट के जरिए इजेक्ट होना पड़ा. वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे. जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी संसद में विंग कमांडर अभिनंदन को भारत वापस करने का ऐलान किया था. इमरान खान ने कहा था कि वे शांति की पहल के तहत ये कदम उठा रहे हैं. पाकिस्तान पर विंग कमांडर अभिनंदन को वापस करने का अंतरराष्ट्रीय दबाव था.
जेनेवा संधि के तहत पाकिस्तान के पास अभिनंदन को वापस करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था. विंग कमांडर अभिनंदन से रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने मुलाकात की और उनकी सेहत की जानकारी ली. मुलाकात के दौरान रक्षामंत्री ने विंग कमांडर की सेहत से जुड़ी जानकारी भी ली. इस दौरान जब निर्मला सीतारमन ने उनसे मुलाकात की तब उनके साथ वायुसेना के कई बड़े अधिकारी भी मौजूद थे.

No comments:

Post a Comment

Pages