पाकिस्तान ने फिर किया जम्मू-कश्मीर मे सीजफायर का उलंघन, एक पुलिस अधिकारी घायल - Find Any Thing

RECENT

Saturday, March 09, 2019

पाकिस्तान ने फिर किया जम्मू-कश्मीर मे सीजफायर का उलंघन, एक पुलिस अधिकारी घायल

पाकिस्तान ने फिर किया जम्मू-कश्मीर मे सीजफायर का उलंघन, एक पुलिस अधिकारी घायलpakistan again start ceasefire violates in Jammu and Kashmir, one police officer injured


पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकि‍यों बनाकर संघर्ष विराम सीमा का उल्लंघन किया है, रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सीमापार से शाहपुर और केरनी सेक्टर में गोलीबारी हुई थी, जिसका भारतीय सेना ने कड़ा जवाब दिया.

पाकिस्तान ने अकारण भारी गोलाबारी और हल्के हथियारों से गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, उन्होंने कहा कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों पक्षों के बीच गोलाबारी जारी है, उन्होंने कहा कि भारत की ओर से किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिल पाई है.
पुलिस ने कहा कि पाकिस्तानी गोलीबारी में एक विशेष पुलिस अधिकारी एसपीओ, सैयद शाह जख्मी हो गया, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जम्मू-कश्मीर को भारत और पाकिस्तान में बांटने वाली नियंत्रण रेखा पर पिछले दो दिनों से शांति थी, और शुक्रवार को फिर से दोनों देशों की सेनाओं के बीच संघर्ष हुआ.

भारत के उच्चायुक्त आज इस्लामाबाद जाएंगे:-
पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया आज इस्लामाबाद पहुंचेंगे, पिछले महीने पुलवामा हमले के बाद बिसारिया को विचार-विमर्श के लिए नई दिल्ली बुलाया गया था, पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त के इस्लामाबाद की वापसी को लेकर पूछे गए सवाल पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘‘पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया भारत में विमर्श पूरी करने के बाद इस्लामाबाद लौट रहे हैं. वहा पहुंच कर नौ मार्च से अपनी ड्यूटी शुरू करेंगे.

No comments:

Post a Comment

Pages