आज से इन तीन बैंको का लोन हुआ सस्ता , जानिए दरों में आई कितनी कमी - Find Any Thing

RECENT

Friday, March 01, 2019

आज से इन तीन बैंको का लोन हुआ सस्ता , जानिए दरों में आई कितनी कमी

आज से इन तीन बैंको का लोन हुआ सस्ता , जानिए दरों में आई कितनी कमी.

(From today, these three banks have got cheaper, know how much the reduction in rates)
आज से तीन बैंक का लोन सस्ता हो गया है. RBI द्वारा रेपो रेट में कटौती किए जाने के बाद बुधवार को दो सरकारी और एक प्राइवेट बैंक ने ब्याज दरें घटाने की घोषणा की. यह कटौती 1 मार्च 2019 से लागू हुई. दरें कम होने से आम आदमी को पहले से सस्ते दर पर होम लोन या आटो लोन मिल सकेगा.
इलाहाबाद बैंक:- इलाहाबाद बैंक ने भी पीसीए फ्रेमवर्क से बाहर आने के एक दिन बाद ही एमसीएलआर दर में 0.10 प्रतिशत की कटौती का ऐलान किया है. यह कटौती एक मार्च से प्रभावी होगी. इससे होम, कार और अन्‍य रिटेल लोन सस्‍ते हो जाएंगे. एक रात, एक माह, तीन माह, छह माह, एक साल, दो साल और तीन साल की अवधि के लिए एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की गई है. नई दरें क्रमश: 8.15, 8.25, 8.45, 8.50, 8.65 और 8.95 प्रतिशत होंगी.
आरबीआई द्वारा इस महीने की शुरुआत में रीपो रेट में 0.25 फीसदी की कमी के बाद कोटक महिंद्रा बैंक ब्याज दर घटाने वाला प्राइवेट सेक्टर का पहला बैंक बन गया है. 
कोटक महिंद्रा बैंक ने एक साल समेत चार अवधि के कर्ज के लिए कोष की सीमांत लागत (MCLR) आधारित ब्याज दर में कमी की घोषणा की है. इसके तहत एक साल के कर्ज पर एमसीएलआर अब 9 फीसदी होगी, जो पहले 9.05 फीसदी थी. वहीं एक दिन के कर्ज के लिए एमसीएलआर 8.30 फीसदी होगी.
ब्याज दर घटाने वाला प्राइवेट सेक्टर का पहला बैंक:- कोटक महिंद्रा बैंक ने ब्याज दरों में 0.05 प्रतिशत की कटौती की गुरुवार को घोषणा की. आरबीआई द्वारा इस महीने की शुरुआत में रीपो रेट में 0.25 फीसदी की कमी के बाद कोटक महिंद्रा बैंक ब्याज दर घटाने वाला प्राइवेट सेक्टर का पहला बैंक बन गया है. कोटक महिंद्रा बैंक ने एक साल समेत चार अवधि के कर्ज के लिए कोष की सीमांत लागत (MCLR) आधारित ब्याज दर में कमी की घोषणा की है. इसके तहत एक साल के कर्ज पर एमसीएलआर अब 9 फीसदी होगी, 
PNB का होम-ऑटो लोन:- पीएनबी ने ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत अंक की कटौती करने का फैसला किया है. यह कटौती विभिन्न समयावधि के कर्ज के लिये की गई है. यह कटौती एक मार्च 2019 से लागू हो गई. भी तक ब्‍याज की दर 8.55 प्रतिशत थी, जिसे घटाकर 8.45 प्रतिशत कर दिया गया है. वहीं तीन साल की अवधि के कर्ज के लिए ब्याज दर कम कर 8.65 प्रतिशत होगी.

No comments:

Post a Comment