फर्स्‍टपोस्‍ट ट्रस्‍ट सर्वे के मुताबिक 63% लोग दोबारा मोदी को प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं - Find Any Thing

RECENT

Saturday, April 06, 2019

फर्स्‍टपोस्‍ट ट्रस्‍ट सर्वे के मुताबिक 63% लोग दोबारा मोदी को प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं

फर्स्‍टपोस्‍ट ट्रस्‍ट सर्वे के मुताबिक 63% लोग दोबारा मोदी को प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं.

(according to the firstpost trust survey, 63% people want to see modi again prime minister)
सभी विपक्ष पार्टियां बीजेपी को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश करने में लगी हुई हैं. महागठबंधन और कांग्रेस मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बार हराना चाहती हैं. इन सबके बीच फर्स्टपोस्ट ट्रस्ट सर्वे में जनता का मूड कुछ और ही दिख रहा है.

फर्स्टपोस्ट ट्रस्ट के सर्वे में 63.4 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनने चाहिए.
फर्स्‍टपोस्‍ट ट्रस्‍ट सर्वे 2 मार्च से 22 मार्च के बीच 30 राज्‍यों के 31000 से ज्‍यादा लोगों का सैंपल लेकर किया गया है. प्रधानमंत्री की दौड़ में दूसरे नंबर पर राहुल गांधी हैं. लेकिन लोकप्रियता की दौड़ में राहुल गांधी मोदी कोसों पीछे हैं. 
सिर्फ 16.1 प्रतिशत लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं. ममता बनर्जी को 3.4, मायावती को 2.2 और प्रियंका गांधी को 1.5 प्रतिशत लोग प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं.
सर्वे के मुताबिक देश के 60.1 प्रतिशत लोग भारतीय सेना पर पूरा भरोसा करते हैं जबकि 13.1 प्रतिशत लोगों को सेना पर भरोसा तो है लेकिन थोड़ा कम है. इस सर्वे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे नंबर पर हैं. फर्स्टपोस्ट सर्वे के मुताबिक 51.7 प्रतिशत जनता को देश के प्रधानमंत्री पर सबसे ज्यादा भरोसा है. वहीं 17.1 प्रतिशत लोगों को प्रधानमंत्री पर थोड़ा कम भरोसा है. देश की जनता ने तीसरे नंबर पर देश की उच्च न्यायालय को रखा है. सर्वे के मुताबिक 48.9 प्रतिशत लोगों को न्यायपालिका पर भरोसा है.

No comments:

Post a Comment