चुनाव से पहले बैंकों को लगा 2300 करोड़ का चूना - Find Any Thing

RECENT

Sunday, April 07, 2019

चुनाव से पहले बैंकों को लगा 2300 करोड़ का चूना

चुनाव से पहले बैंकों को लगा 2300 करोड़ का चूना.

(banks lined up before the election to lend 2300 crore)
केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 2,348 करोड़ रुपए की कथित धोखाधड़ी के मामले में शनिवार को कई शहरों में भूषण स्टील एंड पावर के ठिकानों पर छापेमारी की है। अधिकारियों ने बताया कि कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद यह कार्रवाई की गई है। कंपनी ने रिपेमेंट में जानबूझकर डिफॉल्ट किया और अवैध कर्ज लिया, जिससे बैंकों को 2,348 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।


CBI ने दी जानकारी:-
सीबीआई के एक प्रवक्ता जानकारी देते हुए बताया कि बैंकों/ वित्तीय संस्थानों/ सरकारी कोष को चूना लगाने के लिए आरोपियों ने सरकारी कर्मचारियों और अन्य लोगों के साथ मिलकर आपराधिक साजिश को अंजाम दिया है।


इन ठिकानों पर की गई छापेमारी:-
दिल्ली-एनसीआर, चंडीगढ़ और कोलकाता सहित कई शहरों में कंपनी के निदेशकों, प्रवर्तकों और कर्मचारियों के कार्यालयों व रिहायशी ठिकानों की तलाशी ली गई है। जांच एजेंसी ने कंपनी उसके निदेशकों और अज्ञात सरकारी कर्मचारियों तथा अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


4700 करोड़ से ज्यादा का किया धोखा:-
सीबीआई ने भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड से जुड़े 18 स्थानों पर छापे मारे हैं। कंपनी के चेयरमैन संजय सिंघल और अन्य के खिलाफ 2,348 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है, जिसके बाद सीबीआई ने ये छापेमारी की गई है। सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि 2007 से 2014 तक 33 बैंकों और वित्तीय संस्थाओं से 47,204 करोड़ रुपए का ऋण लिया और कंपनी वापस नहीं कर पाई है।

No comments:

Post a Comment