बदलने वाले है WhatsApp के कुछ फीचर्स, जानिए कौन से है वो फीचर्स - Find Any Thing

RECENT

Monday, April 22, 2019

बदलने वाले है WhatsApp के कुछ फीचर्स, जानिए कौन से है वो फीचर्स

बदलने वाले है WhatsApp के कुछ फीचर्स, जानिए कौन से है वो फीचर्स.

(changes are some of the features of whatsapp, know who they are)
WhatsApp सबसे ज़्यादा इस्तेमाल की जाने वाली ऐप्लिकेशन में से एक है. वॉट्सऐप में कोई भी नया फीचर रोलआउट होने से पहले बीटा वर्जन में यानी कि टेस्टिंग मोड में होता है. साथ ही WhatsApp के कुछ पुराने फीचर्स में भी बदलाव होने की जानकारी सामने आ रही है. जानते हैं कौन से मौजूदा फीचर्स है.


Forward फीचर में होगा ये बदलाव:-
WhatsApp ने पिछले साल ‘Forwarded Message’ टैग फीचर लॉन्च किया था, जिससे यूज़र्स को यह पता चलता है कि कौन सा मैसेज उसे फॉरवर्ड किया गया है. अब इसी फीचर को लेकर अपडेट जारी किया गया है. वॉट्सऐप अपने प्लैटफॉर्म पर दो नए फीचर 'Forwarding Info' और 'Frequently Forwarded' पेश किया है.

Audio Files भेजने का तरीका:-
पहले यूजर्स सिर्फ एक बार ऑडियो फाइल भेज सकते थे, वहीं नए अपडेट में यूज़र्स एक बार में 30 ऑडियो फाइल को सेंड कर सकते हैं. फिलहाल यह नया फीचर वॉट्सऐप एंड्रॉयड के 2.19.89 बीटा वर्जन में है.


Archive Chats में बदलाव:-
WhatsApp में फिलहाल आर्काइव चैट का ऑप्शन मौजूद है, जो यूज़र्स चैट को छुपाने के लिए इस्तेमाल करते हैं. मगर Archive फीचर को लेकर जल्द एक और फीचर पेश किया जाएगा, जिसका नाम है ‘Ignore Archive Chats’. फिलहाल वॉट्सऐप यूजर्स के आर्काइव की हुई चैट में जैसे ही नए मेसेज रिसीव होते हैं वह चैट अपने आप अनआर्काइव हो जाती है.


PIP Mode में नया अपडेट:-
WhatsApp जल्द अपने PIP मोड का दूसरा वर्जन पेश करने की तैयारी में है. PIP मोड के आने से अगर आपके पास बाहर से कोई वीडियो आता है तो आप WhatsApp से बाहर जाए बगैर वहीं पर उस वीडियो को देख सकते है.

Stickers के अंदाज़ में बदलाव:-
Stickers में नया अपडेट आने वाला है. WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक वॉट्सऐप में Animated Stickers लॉन्च किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस फीचर को iOS और एंड्रॉयड और वेब तीनों प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा, जिसे फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है.

No comments:

Post a Comment