लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, हर गरीब को मिलेगी इलाज की मुफ्त सुविधा - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, April 02, 2019

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, हर गरीब को मिलेगी इलाज की मुफ्त सुविधा

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, हर गरीब को मिलेगी इलाज की मुफ्त सुविधा.

(congress releases manifesto for lok sabha elections, every poor will get free treatment facility)
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए घोषणा पत्र में सेना का आधुनिकीकरण,राइट टू फ्री हेल्थकेयर और प्रदूषण के मुद्दे पर वादा किया है. कांग्रेस के घोषणा पत्र का शीर्षक है- Congress Will Deliver यानी हम निभाएंगे.
कांग्रेस के घोषणा पत्र में न्याय यानी न्यूनतम आय योजना ,छोटे उद्यमियों को बढ़ाना और टैक्स में राहत सरीखे वादे किये गए हैं. घोषणा पत्र में कांग्रेस ने कहा है कि वर्ष 2030 तक गरीबी का नामोनिशान मिटाने के लिये कांग्रेस न्यूनतम आय योजना की शुरुआत करेगी, कांग्रेस ने घोषणा पत्र में कहा है कि 'जी.एस.टी. 2.0 युग सभी वस्तुओं एवं सेवाओं पर एक समान, सीमित और आदर्श मापदण्ड के अनुसार होगा. जी.एस.टी. 2.0 नये व्यवसाय और रोजगार पैदा करते हुए विकास गति को आगे बढ़ायेगा.
घोषणा पत्र में कहा गया है कि' एम.एस.एम.ई. को ऋण सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए राज्य और क्षेत्रीय स्तर पर नये संस्थानों (छोटे बैंकों) की स्थापना को प्रोत्साहित करेगी, ताकि एम.एस.एम.ई. को ऋण उपलब्ध करवाया जा सके. ताकि किसी को भी कोई परेशानी ना हो.

घोषणा पत्र में लिखा गया है:- 'कांग्रेस शहीदों के परिवारों को मुआवजे की नीति तैयार करने और लागू करने का वचन देती है. इस नयी नीति में पूर्ण वेतन और भत्ते शामिल होंगे.

No comments:

Post a Comment