सचिन पायलट बोले पूरे देश में है बदलाव की लहर, अच्छा प्रदर्शन कर बनाएगे UPA 3 सरकार - Find Any Thing

RECENT

Monday, April 08, 2019

सचिन पायलट बोले पूरे देश में है बदलाव की लहर, अच्छा प्रदर्शन कर बनाएगे UPA 3 सरकार

सचिन पायलट बोले पूरे देश में है बदलाव की लहर, अच्छा प्रदर्शन कर बनाएगे UPA 3 सरकार.

(sachin pilot says the whole country is a wave of change, good performance will be upa-3 government)
राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि बीते साल तीन राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव जीतने वाली कांग्रेस इन राज्यों की लोकसभा सीटों पर भी अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है. उन्होंने दावा किया कि कम से कम उत्तरी राज्यों में लोग उसी पार्टी को वोट करते हैं, जिसे उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान वोट किया था.
पायलट ने कहा, ''मैं मानता हूं कि पूरे देश में बदलाव की लहर है.'' उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी देश भर में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और यूपीए-तीन सरकार बनाएगा. राजस्थान कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि पार्टी उनके राज्य में सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए 'मिशन-25' के साथ आगे बढ़ रही है. अब ऐसे में उन्हें सफलता ही प्य्राप्त होगी.
बीजेपी ने 2014 के चुनाव में राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि कांग्रेस ने उपचुनाव में दो सीटों पर जीत दर्ज की और बीजेपी की संख्या घटकर 23 रह गई. पायलट से जब यह पूछा गया कि क्या कांग्रेस बसपा-सपा के साथ चुनाव पश्चात गठबंधन करने को तैयार है तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस बसपा-सपा गठबंधन और सभी राजनीतिक पार्टियों के बीजेपी को हराने के साझे उद्देश्य का सम्मान करती है.

पायलट ने आरोप लगाया कि तेलंगाना में टीआरएस की सरकार विधायकों को खरीदने, उन पर दबाव डालने और डर का माहौल तैयार करने की हर संभव कोशिश कर रही है.

No comments:

Post a Comment

Pages