हॉलीवुड फिल्म Avengers Endgame भारत में कर रही है जबरजस्त कमाई - Find Any Thing

RECENT

Thursday, May 02, 2019

हॉलीवुड फिल्म Avengers Endgame भारत में कर रही है जबरजस्त कमाई

हॉलीवुड फिल्म Avengers Endgame भारत में कर रही है जबरजस्त कमाई.

(hollywood movie avengers endgame is doing massive earnings in india)
भारत में किसी हॉलीवुड फिल्म के लिए ऐसा दीवानापन पहले कभी नहीं देखा गया जैसा Avengers Endgame के लिए है. इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक नया इतिहास रचा है. दुनिया में जिस तरह की कमाई मार्वल की इस फिल्म ने की है वो एक अलग तरह की चर्चा का विषय है.

आज दुनिया की दस सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से पांच, 'मार्वल सिनेमैटिक स्टूडियो' द्वारा बनाई गई हैं और हाल की रिलीज़ 'एंडगेम' ने तो मात्र 6 दिनों के कारोबार में दुनिया की 10वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का टैग हासिल कर लिया.
बीते साल (2017), अप्रैल के ही महीने में रिलीज़ हुई 'इनफिनिटी वॉर' की कमाई के बाद कई हिंदी फिल्म निर्माताओं ने अंग्रेज़ी फिल्मों को कम स्क्रीन देने की मांग रखी थी. लेकिन 'एंडगेम' की रिलीज़ के बाद सिनेमाघर मालिकों ने ऐसी सभी मांगों को एकतरफ करते हुए अपने सभी शो इस एक फिल्म के नाम कर दिए. सिनेमाघरों में देर रात तक सभी शो में एक ही फिल्म दिखाई गई और इस फिल्म की सिर्फ भारतीय कमाई के आगे आमिर खान की 'दंगल' और प्रभास की 'बाहुबली' भी पीछे छूट गई.
दुनिया की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म 'जुरासिक वल्र्ड' में अभिनय कर चुके इरफ़ान न्यूज़ 18 को दिए अपने इंटरव्यू में कह चुके हैं कि "भारतीय फिल्ममेकर्स आज भी स्टार पावर के पीछे भागते हैं. यहां का दर्शक वर्ग थोड़ा अलग है और दुनिया का दर्शक वर्ग अलग. भारतीय फिल्म निर्माता अक्सर हॉलीवुड फिल्मों के मेगा बजट का रोना रोते आए हैं. लेकिन भारत की सबसे महंगी फिल्म '2.0' में 400 करोड़ रुपये से ज्यादा लगाकर भी हम वो इम्पैक्ट पैदा नहीं कर पाए जो एवेंजर्स फिल्में या हाल ही में गेम ऑफ़ थ्रोन्स करते नजर आ रहे है.

1 comment:

  1. In August, Jake Paul, the favored YouTuber and social media influencer, introduced model new} app referred to as Betr, which pledges to “TikTok-ify” sports activities betting for youthful generations. His imaginative and prescient entails combining social media content — including cameos and recommendation from athletes themselves — with wagering. And it isn’t simply what is being said in ads, however who's saying it. Fans have noticed 점보카지노 an immediate rise within the variety of gamers signing offers with sportsbooks.

    ReplyDelete

Pages