राज्यपाल ने बदला केजरीवाल का फैसला, दिल्ली में होगा अब सबका इलाज - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, June 09, 2020

राज्यपाल ने बदला केजरीवाल का फैसला, दिल्ली में होगा अब सबका इलाज

राज्यपाल ने बदला केजरीवाल का फैसला, दिल्ली में होगा अब सबका इलाज
( Governor changes Kejriwal is decision now everyone will be treated in Delhi )

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अभी हाल ही में प्रवासी और गैर राज्यों से गए और दिल्ली में रह रहे लोगों की जान की कोई परवाह न करते हुए बयान जारी किया था कि दिल्ली में सिर्फ उन्हीं लोगों इलाज और परीक्षण किया जाएगा जो मूल रूप से दिल्ली के निवासी हैं । दिल्ली सरकार के इस फैसले पर केजरीवाल सीधे आलोचकों(critics) के निशाने पर आ गए थे और उन्हें सोशल मीडिया(social media) पर बुरी तरह ट्रोल(troll) किया जा रहा था जो की जायज़ भी है! एक प्रवासी मजदूर या एक गैर दिल्ली वासी जो कि दिल्ली में रहता है क्या उसे हक नहीं की उसे भी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएं ? क्या ये समनता के अधिकार(right of equality) के खिलाफ नहीं है ? इस मौके पर केजरीवाल की ही कुछ पंक्तियां याद आती हैं 
अब ये समानता कहां गई ? अब ये भाईचारा कहां गया ? सबको बस मुद्दे की राजनीति करनी है और अपना वोटबैंक(vote-bank) मजबूत करना है बेचारे प्रवासी और गैर दिल्ली वासियों का वोट इनके किस काम का ? 
पर दिल्ली के राज्यपाल(governor) श्री अनिल बैजल(Sri Anil Baijal) ने केजरी का फैसला बदल कर तारीफ योग्य काम किया है और दिल्ली सरकार को काफी हद तक बचाया भी है । श्री बैजल के अनुसार हम किसी को इलाज या जांच से रोक नहीं सकते ये समानता के खिलाफ है दिल्ली सबकी है तो इलाज भी सबका किया जाएगा और परीक्षण(test) भी । हालांकि मुख्यमंत्री जी की कोरोनावायरस(Covid-19) की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद यह तो स्पष्ट हो गया है कि न तो वे प्रवासी हैं और न ही किसी अन्य राज्य के वरना उन्हें भी किसी अस्पताल से यह कहकर भगा दिया जाता कि आप दिल्ली के नहीं हैं। खैर ! ईश्वर चिरंजीवी केजरीवाल जी को उम्र के साथ साथ थोड़ी सद्बुद्धि दे और कोरोनावायरस से बचाए ।

लेखक - प्रफुल्ल भट्ट ।

4 comments:

Pages