मैं पीएमओ में एक बार गया हूं और किसानों के कर्ज माफी की बात की, राहुल गांधी - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, October 09, 2018

मैं पीएमओ में एक बार गया हूं और किसानों के कर्ज माफी की बात की, राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये माफ किया, लेकिन नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार में हिंदुस्तान के 15-20 अमीरों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया.
                                               
इनमें विजय माल्या, मेहुल चोकसी और नीरव मोदी का नाम शामिल है. मैं सिर्फ प्रधानमंत्री के दफ्तर में एक बार गया हूं और सिर्फ उनसे किसानों के कर्ज माफी की बात की. मैंने उनके दफ्तर में जाकर कहा था कि आप अरबपतियों के प्रधानमंत्री नहीं हो.
दिसंबर 2016 में मंदसौर गोली कांड में मारे गए 6 किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर राहुल गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दफ्तर में जाकर मिले थे. उनके साथ ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, गुलाम नबी आजाद, मल्‍लिकार्जुन खडगे, अमरिंदर सिंह और अन्‍य कांग्रेसी लीडर साथ में थे.
पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी दल सियासी समर में उतर चुके हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के धौलपुर पहुंचे और चुनावी अभियान की शुरुआत की. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने धौलपुर की रैली में कहा कि साढ़े चार साल से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं और राजस्थान में वसुंधरा जी सीएम हैं, लेकिन क्या उन्होंने राज्य के लिए कुछ किया.
3 बड़े राज्य मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनावों को 2019 के लोकसभा चुनावों के पहले का सेमीफाइनल माना जा रहा है. चुनाव आयोग ने पिछले दिनों पांच राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में चुनावों की तारीखों की घोषणा की थी.
छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए 12 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव होंगे. वहीं, राजस्थान और तेलंगाना में एक साथ 7 दिसंबर को वोटिंग होगी.
पांचों राज्यों के लिए 11 दिसंबर को वोटों की काउंटिंग होगी और इसी दिन रिजल्ट जारी किया जाएगा. छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें, मध्य प्रदेश में 230, मिजोरम में 40, राजस्थान में 200, तेलंगाना में 119 सीटों पर चुनाव होने हैं.

No comments:

Post a Comment

Pages