26/11 हमले को दोहराने की फिराक में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी, हाई अलर्ट - THE7 :: Find Any Thing

RECENT

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228

12.10.18

26/11 हमले को दोहराने की फिराक में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी, हाई अलर्ट

देश की आर्थिक राजधानी और बाॅलीवुड के दिल की धड़कन कही जाने वाली मुंबई को एक फिर दहलाने के लिए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी समुद्री रास्तों से भारत में घुसपैठ करने की फिराक में है।
मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक पाकिस्तान की हर गतिविधियों पर ध्यान रखने वाले और काउंटर-टेररिज्म अधिकारियों ने इंडियन नेवी और कोस्ट गार्ड को पोर्ट्स, कार्गो शिप और ऑयल टैंकर्स पर नजर रखने के लिए कहा गया है।
खबरों के अनुसार पाकिस्तान से लश्कर के आतंकी सीमा पार से पिछले करीब पांच महीने से घुसपैठ की फिराक में लगे हुए हैं। बता दें कि देश की इंडियन नेवी और कोस्ट गार्ड को 7,517 किमी लंबी सीमा पर सतर्क रहने के लिए अगाह किया गया है। एक इंगलिश अखबार की रिपोर्ट् के मुताबिक लश्कर के अलावा जैश-ए-मोहम्मद ने भी भारत को निशाना बनाने के लिए आतंकियों को खतरनाक ट्रेनिंग के अलावा स्विमिंग और डीप डायविंग जैसी टेक्नीक सीखाई जा रही है।
समुद्री रास्तों से होकर भारत में घुसपैठ करना लश्कर के लिए कोई नई बात नहीं है। हालांकि, वे पहले की तुलना मे इस बार ज्यादा उत्साहित लग रहे हैं। 26/11 हमले के आरोपी डेविड हेडली ने 2010 में नेशनल इन्विस्टीगेशन एजेंसी ने याकूब नाम के जिहादी का नाम बताया था जो कि टेरर ग्रुप के मरीन विंग का हेड था। हेडली ने यह भी कबुला था कि 26/11 अटैक में 10 आतंकी भी शामिल थे, जिन्होंने पाकिस्तान से ट्रेनिंग ली थी।

No comments:

Post a Comment

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228