जुए में एक खरब रुपये हार दिवालिया होने की कगार पर है ये कंपनी - Find Any Thing

RECENT

Friday, November 30, 2018

जुए में एक खरब रुपये हार दिवालिया होने की कगार पर है ये कंपनी

जुए में एक खरब रुपये हार दिवालिया होने की कगार पर है ये कंपनी. जियोनी भले ही हुवावे, ओप्पो, वीवो और शियोमी की तरह पॉपुलर न हो पाई हो लेकिन इसे एक बड़ा ब्रांड ही जाना जाता है. 

चीन की यह कंपनी मुश्किल दौर से गुजर रही है और दिवालियेपन की कगार पर आ गई है.कंपनी सप्लायर्स को पैसे देने में नाकामयाब रही और एक सौदे पर काम करने के लिए उनके साथ मुलाकात की है. यह मीटिंग 20 सप्लायर्स द्वारा शेन्ज़ेन इंटरमीडिएट पीपुल्स कोर्ट में दिवालियेपन को लेकर आवेदन दायर करने के बाद की गई.
जियोनी के चेयरमैन Liu Lirong साइपैन के एक कसीनो में जुआ खेलते वक्त कथित तौर पर 10 अरब युआन (करीब 1 खरब रुपये) हार गए, जिसके कारण कंपनी दिवालियेपन की कगार पर आ गई है. Lirong ने यह भी दावा किया कि उन्होंने जुए के लिए जियोनी के कैश का गलत इस्तेमाल नहीं किया लेकिन यह कहा कि उन्होंने कंपनी से फंड जरूर उधार लिया है.
भारत के टॉप 5 स्मार्टफोन ब्रांड में शामिल होने के लिए जियोनी इस साल 6.5 अरब रुपये का निवेश करेगी. कंपनी ने अप्रैल में Gionee F205 और Gionee S11 Lite के साथ भारतीय बाजार में वापसी की थी. इन दोनों फोन्स को सेल्फी के शौकीन लोगों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया था.

No comments:

Post a Comment

Pages