ज्योतिषियों ने की भविष्यवाणी 2019 हो सकता है विनाशकारी 2019 का आरंभिक माह प्राकृतिक आपदाओं से भरा - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, December 25, 2018

ज्योतिषियों ने की भविष्यवाणी 2019 हो सकता है विनाशकारी 2019 का आरंभिक माह प्राकृतिक आपदाओं से भरा

ज्योतिषियों ने की भविष्यवाणी 2019 हो सकता है विनाशकारी.
नववर्ष में हर कोई 2019 के शुभ होने की कामना कर रहा है. हालांकि, ज्योतिषयों की मानें तो 2019 का शुरुआती महीना मानवता के लिए शुभ साबित नहीं होगा.
पंडित अरुणेश कुमार शर्मा के मुताबिक, नववर्ष 2019 का आरंभिक माह प्राकृतिक आपदाओं से भरा हो सकता है. उत्तरी गोलार्ध में बड़े भूकंप आने की आशंका है. ज्वालामुखी सक्रिय हो सकते हैं. समुद्र से उठने वाले चक्रवात भीषण हो सकते है. शीतलहर से मैदानी इलाके सिहर सकते हैं. कुल मिलाकर, नए साल का आगाज आकस्मिक आपदाओं की चुनौतियों से हो सकता है.प्राकृतिक आपदाओं को जयदा खतरा हो सकता है. सामान्य दिनों में भी पूर्णिमा और अमावस्या के दौरान समुद्र में ज्वार-भाटा निर्मित होते हैं.
खंडग्रास सूर्य ग्रहण 5-6 जनवरी को पड़ेगा:-
ज्योतिषाचार्य पंडित अरुणेश कुमार शर्मा ने बताया कि 5 और 6 जनवरी को खंडग्रास सूर्यग्रहण होगा. हालांकि यह भारत में मान्य नहीं होगा. इसका दृश्यक्षेत्र पूर्वी एशिया के देश चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, उत्तरी कोरिया, उत्तर-पूर्वी रूस, मध्यवर्ती मंगोलिया, प्रशांत महासागर और अलास्का के पश्चिमी भाग रहेंगे. इसके प्रभाव से सघन सर्दी, चक्रवात, भूगर्भीय हलचल, ग्लेशियर्स पर असर और ज्वालामुखी सक्रिय होने की आशंका है.जिसके कारण खंडग्रास सूर्य ग्रहण 5-6 जनवरी को पड़ सकता है.
भीषण प्राकृतिक आपदाएं:-
ज्योतिषाचार्य अरुणेश कुमार शर्मा के मुताबिक, 21 जनवरी को कर्क राशि और पुष्य नक्षत्र में खग्रास चंद्रग्रहण होगा. यह भी सूर्यग्रहण की भांति भारत में दिखाई नहीं देगा. यह सम्पूर्ण अफ्रीका, दक्षिणी-उत्तरी अमेरिका और हिंद महासागर में दिखाई देगा. 2019 प्राकृतिक आपदाओं से भरा हो सकता है.

No comments:

Post a Comment

Pages