किआ अगले 3 साल तक हर 6 महीने में अपना एक नया वाहन भारत में लॉन्च करने की तैयारी में - THE7 :: Find Any Thing

RECENT

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228

6.12.18

किआ अगले 3 साल तक हर 6 महीने में अपना एक नया वाहन भारत में लॉन्च करने की तैयारी में

किआ मोटर्स अगले 3 साल तक हर 6 महीने में अपना एक नया वाहन भारत में लॉन्च करने की तैयारी में हैं.

किआ मोटर्स भारत में एंट्री को लेकर अच्छी तैयारी कर रही है और कंपनी ने देश में ज़ोरदार मुकाबले का सामना करने के लिए कई प्लान बनाए हैं. कोरिया की इस ऑटोमेकर कंपनी ने यह घोषणा की है कि अगले 3 साल तक कंपनी हर 6 महीने में एक नया वाहन भारत में लॉन्च करेगी. किआ मोटर्स अपने प्रोडक्शन प्लांट की पूरी क्षमता इस्तेमाल करना चाहती है जो 3,00,000 प्रतिवर्ष है और कंपनी का उत्पादन प्लांट आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित है. किआ मोटर्स इंडिया के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर योंग एस किम ने बताया कि, “हम अगले 3 साल तक भारत में हर 6 महीने में एक उत्पाद लॉन्च करने वाले हैं ताकि कंपनी के प्लांट की अधिकतम 3,00,000 यूनिट प्रतिवर्ष उत्पादन के हिसाब से बिक्री के टार्गेट को पूरा किया जा सके.
भारत में SUV और बड़े आकार के वाहनों की मांग और प्रसिद्धि को देखते हुए कंपनी का पहला फोकस इन्हीं वाहनों पर है. यह पहले ही बताया जा चुका है कि कंपनी भारत में अपना पहला वाहन SP2I (कोडनेम) लॉन्च करने वाली है जो ऑटो एक्सपो 2018 में दिखाए गए एसपी ऑन्सेप्ट पर आधारित है. यह SUV किआ की सिस्टर कंपनी ह्यूंदैई की क्रेटा का इंजन और अंडरपिनिंग्स साझा करेगी लेकिन डिज़ाइन किआ का रहेगा.
किआ SP2I खासतौर पर भारत के लिए डेवेलप की जा रही है और कोडनेम के अंत में लिखा आई इंडिया को समर्पित है. फिलहाल कंपनी का इरादा भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में अपने पैर जमाने का है और अभी भारत से वाहनों को निर्यात करने का कोई प्लान नहीं है. किम ने आगे कहा कि मुझे फिलहाल के लिए धरेलू बाज़ार के लिए चुना गया है और हम बेशक ऐसे बाज़ार तलाशते रहेंगे जहां SUV की मांग ज़्यादा होगी, लेकिन अभी हम भारत में वाहनों के लॉन्च की सोच रहे हैं.

No comments:

Post a Comment

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228