व्हाट्सप्प ने अपडेट किये कई नए फीचर्स,जानिए क्या है खास - Find Any Thing

RECENT

Thursday, December 06, 2018

व्हाट्सप्प ने अपडेट किये कई नए फीचर्स,जानिए क्या है खास

सोशल मीडिया, वेबसाइट्स और स्मार्टफोन में डार्क मोड काफी पॉपुलर है. कई लोग इसे पसंद करते हैं.

खास तौर पर रात में इसे यूज करना आंखों के लिए अच्छा होता है. वॉट्सऐप पर भी डार्क मोड जल्द आ रहा है. इससे बैटरी की भी बचत होगी साथ ही लेट नाइट मैसेजिंग ऐप यूज करने में भी दिक्कत कम होगी.


डार्क मोड:-
वॉट्सऐप के लिए डार्क मोड का डेवेलपमेंट चल रहा है और यह जल्द ही आ सकता है. बताया जा रहा है कि यह मोड सबसे पहले iOS के लिए दिया जाएगा फिर बाद में एंड्रॉयड के लिए जारी किया जाएगा.
ये फीचर्स भी वॉट्सऐप पर जल्द मिलने वाले हैं


वीडियो कॉल के लिए शॉर्टकट:-
नए फीचर के जरिए डायरेक्ट वीडियो कॉल की शुरुआत होगी. इसमें वॉयस कॉल भी शामिल है. पुराने वर्जन में नॉर्मल कॉल के बाद ग्रुप कॉल शुरू कर सकते थे, लेकिन वॉट्सऐप के नए इंप्रूवमेंट्स के बाद अब डायरेक्ट वीडियो कॉल किए जा सकते हैं.यह फीचर iOS यूजर्स क लिए आएगा और इसकी शुरुआत अगले हफ्ते से होगी. इस महीने के आखिर तक एंड्रॉयड यूजर्स को भी ये फीचर दिया जा सकता है.


वॉट्सऐप वीडियो मैसेज नोटिफिकेशन प्रिव्यू:-
WhatsApp के इस नए अपडेट के बाद कई लोगों को समय समय पर शर्मिंदा होना पड़ सकता है. कई बार आपके पास पर्सनल और संवेदनशील वीडियो कॉन्टेंट भेजे जाते हैं जिसे आप किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहते. लेकिन इस फीचर के बाद नोटिफिकेशन पैनल में ही वो वीडियो कुछ समय के लिए प्रिव्यू के तौर पर प्ले होगा.


वेकेशन मोड:-
वेकेशन मोड से आर्काइव चैट्स को वेकेशन मोड में डालकर इसे लंबे समय तक के लिए म्यूट रखा जा सकता है. यानी इसके बाद से आर्काव किए गए ग्रुप्स या इंडिविजुअल चैट्स में अगर किसी ने मैसेज किया फिर भी ये अन आर्काइव नहीं होगा और आपको नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा.

No comments:

Post a Comment

Pages