बुलंदशहर में हुई हिंसा में भीड़ को उकसा रहा बजरंग दल का नेता गिरफ्तार - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, December 04, 2018

बुलंदशहर में हुई हिंसा में भीड़ को उकसा रहा बजरंग दल का नेता गिरफ्तार

बुलंदशहर में हुई हिंसा में भीड़ को उकसा रहा बजरंग दल का नेता गिरफ्तार. 

रात से ही जारी छापेमारी में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया और 75 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया. अब इस हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता के नाम का खुलासा भी हो गया है. बजरंग दल से जुड़े योगेश राज पर वहां मौजूद लोगों को भड़काने का आरोप है. योगेश राज को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.
पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में भी योगेश राज का नाम है. एफआईआर के मुताबिक, योगेश राज अपने साथियों के सात मिलकर भीड़ को भड़का रहा था. सोमवार दोपहर करीब 1.15 बजे, जब पुलिस चौकी पर भड़की हुई भीड़ पहुंची तो इंस्पेक्टर समेत अन्य अधिकारियों ने उन्हें शांत कराने की कोशिश की.
बुलंदशहर में गोकशी के शक में दर्ज करवाई गई एफआईआर में योगेश राज भी था. योगेश राज शिकायत करने वालों में शामिल था.
क्या हुआ बुलंदशहर में
बुलंदशहर के स्याना थाना क्षेत्र के एक खेत में गोकशी की आशंका के बाद बवाल शुरू हुआ. जिसकी शिकायत मिलने पर सुबोध कुमार पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे थे. इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही थी, इतने में ही तीन गांव से करीब 400 लोगों की भीड़ ट्रैक्टर-ट्राली में कथित गोवंश के अवशेष भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी के पास पहुंच गई और जाम लगा दिया.
इसी दौरान भीड़ जब उग्र हुई तो पुलिस ने काबू पाने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े और जल्द ही वहां फायरिंग भी होने लगी. सुबोध कुमार को अस्पताल ले जाने से रोका गया और उनकी कार पर जमकर पथराव भी किया गया. अब पुष्टि हुई है कि सुबोध कुमार की मौत गोली लगने से हुई है.
बुलंदशहर के जिलाधिकारी के अनुसार, सुबोध कुमार के सिर में गोली लगी थी, जिस कारण उनकी मौत हुई है.

No comments:

Post a Comment