अमेरिका ने पाकिस्तान को दी चेतावनी कहा आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान मोदी का साथ दे - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, December 04, 2018

अमेरिका ने पाकिस्तान को दी चेतावनी कहा आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान मोदी का साथ दे

आतंकवाद के मुद्दे पर अमेरिका ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है. 

अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण एशिया में शांति स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान को इसका समर्थन करना चाहिए.
मैटिस ने कहा कि अगर पड़ोसी देश अफगानिस्तान में युद्ध खत्म करना है, तो पाकिस्तान को तालिबान के साथ शांति वार्ता में एक अहम भूमिका निभानी होगी. अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने की प्रक्रिया में मदद के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को लिखे पत्र के सवाल पर मैटिस ने ये जवाब दिया.
पत्र में ट्रंप ने ये साफ कर दिया था कि इस मुद्दे पर पाकिस्तान का पूर्ण समर्थन एक स्थायी अमेरिकी-पाकिस्तान साझेदारी के निर्माण का 'आधार' होगा. पेंटागन में सोमवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा, 'हम उपमहाद्वीप में शांति और अफगानिस्तान में युद्ध खत्म करने का समर्थन करने के लिए हर जिम्मेदार राष्ट्र से उम्मीद करते हैं.
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और शांति स्थापित करने और दुनिया को बेहतर बनाने की कोशिश करने वाले हर एक का समर्थन करें. उन्होंने कहा, 'हम उसी रास्ते पर हैं.

No comments:

Post a Comment

Pages