नई Jaguar XJ50 कार हुई भारत में लॉन्च,जानिए कितनी है कीमत - THE7 :: Find Any Thing

RECENT

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228

4.12.18

नई Jaguar XJ50 कार हुई भारत में लॉन्च,जानिए कितनी है कीमत

Jaguar XJ50 की लॉन्चिंग भारत में हो गई है. इस प्रीमियम कार की कीमत कंपनी ने 1.11 करोड़ रुपये रखी है. 

XJ50 एक स्पेशल एडिशन मॉडल है जो कंपनी के भारतीय फ्लैगशिप XJ L मॉडल पर बेस्ड है.Jaguar XJ50 को सबसे पहले इस साल की शुरुआत में 2018 बीजिंग मोटर शो में पेश किया गया था.नई Jaguar XJ50 में कई तरह के खास अपडेट्स और फीचर्स दिए गए हैं. स्टैंडर्ड XJ L मॉडल की तुलना में स्पेशल हाइलाइट्स की बात करें तो नई कार में ऑटोबायोग्राफी-स्टाइल फ्रंट और रियर बंपर, 19-इंच अलॉय व्हील, इल्यूमिनेटेड ट्रेड प्लेट, ब्राइट मेटल पेडल्स और एनोडाइज्ड गियरशिफ्ट पैडल्स दिए गए हैं.साथ ही XJ50 में क्रोम रेडिएटर ग्रिल और साइड और रियर वेंट्स में स्पेशल बैजिंग दी गई है. इन सबके अलावा इस स्पेशल एडिशन मॉडल में चारों तरफ XJ50 बैजिंग दी गई है. ये बैजिंग सीट हेडरेस्ट और सेंट्रल आर्मरेस्ट में देखने को मिल जाएगी.Jaguar Xj50 स्पेशल एडिशन को चार नए कलर- फूजी वाइट, सैंटोरिनी ब्लैक, लॉइर ब्लू और रोसेलो रेड में पेश किया गया है.
मैकेनिकल तौर पर बात करें तो Jaguar XJ50 में 3.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. ये इंजन 300bhp का पावर और 700Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.ब्रिटिश लग्जरी कारमेकर रोल्स रॉयस ने भारत में अपनी पहली ऑल टेरेन व्हीकल Cullinan को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है.
इस लग्जरी SUV को नए 'आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी' या एल्युमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. नई Rolls-Royce Cullinan की टेस्टिंग कई तरह कई इलाकों और अलग-अलग वेदर कंडीशन में की गई है.इस नई कार की लुक की बात करें तो फ्रंट से इसे देखते ही Rolls-Royce फैमिली का होना मालूम हो जाएगा. यहां फ्रंट में बड़ा और आइकोनिक ग्रिल दिया गया है. यहीं टॉप में RR लोगो भी मौजूद है.
साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां इस SUV की मेजरमेंट देखी जा सकती है. ये 5341 mm लंबी, 2164 mm चौड़ी है और इसे 3295 mm लंबे व्हीलबेस के साथ पेश किया गया है. Cullinan में रोल्स रॉयस का सिग्नेचर सुसाइड डोर्स भी दिए गए हैं.
रियर प्रोफाइल की बात करें तो यहां रूफ माउंटेड स्पॉयलर, वर्टिकल शेप्ड LED टेललैम्प्स, डुअल एग्जॉस्ट पोर्ट और रियर डिफ्यूजर दिया गया है.Cullinan के इंटीरियर की बात करें तो इसका केबिन टेक्नोलॉजी से भरा हुआ है. यहां डैशबोर्ड में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है.रियर पैसेंजर्स के लिए भी 12-इंच टचस्क्रीन मॉनिटर मौजूद हैं जो कि फ्रंट सीट के बैक में लगाए गए हैं. इस सिस्टम में ब्लू-रे प्लेयर, एक डिजिटल टेलीविजन और 18 स्पीकर्स का सपोर्ट दिया गया है.
इस कार में मौजूद दूसरी टेक्नोलॉजी की बात करें तो यहां नाइट विजन फंक्शन, पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड लाइफ अलर्ट, अलर्टनेस असिस्टेंट, पैनोरमिक व्यू के साथ 4 कैमरे, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, Wi-Fi हॉटस्पॉट और हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स मौजूद हैं. अतिरिक्त सुरक्षा के लिए यहां कॉलिजन, क्रॉस ट्रैफिक और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं.
Cullinan में एक ऑफ-रोड मोड- 'एवरीवेयर' है. इसे सेंटर कंसोल में मौजूद एक बटन को क्लिक कर एक्टिव किया जा सकता है. साथ ही आपको बता दें इस एवरीवेयर मोड को अलग-अलग क्षेत्र के हिसाब से कस्टमाइज भी किया जा सकता है. जैसे- ट्रैक, ग्रेवल, वेट ग्रास, मड, सैंड या स्नो. रोल्स-रॉयस Cullinan 540mm पानी से भी गुजर सकता है.Rolls-Royce Cullinan में दमदार 6.75-लीटर V12 इंजन मौजूद है जो करीब 563 bhp का पावर और 850 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. चूंकि ये एक SUV है इसलिए इसमें हार्ड-कोर ऑफ रोडिंग के लिए ऑल-व्हील ड्राइव का भी फंक्शन दिया गया है. सबसे खास बात ये है कि इसमें फोर-व्हील स्टीयरिंग भी मौजूद है.

No comments:

Post a Comment

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228