नोएडा के पार्क में नमाज पढ़ने पर लगाई रोक,किसी धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, December 25, 2018

नोएडा के पार्क में नमाज पढ़ने पर लगाई रोक,किसी धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं

नोएडा के पार्क में नमाज पढ़ने पर लगाई रोक,किसी धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं.
दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 58 में पार्क में नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी गई है. एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए नोएडा सेक्टर 58 की पुलिस चौकी अधिकारी ने आदेश जारी किया है कि यहां के पार्क में किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं है.
ये पार्क अथॉरिटी का है. यहां 10-15 लोग नमाज़ पढ़ने आते हैं लेकिन जब करीब 200 लोग नमाज पढ़ने आए तो यहां घूमने वाले लोगों ने पुलिस में शिकायत कर दी. नमाज़ पढ़ने वाले लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट से भी इजाजत मांगी, लेकिन इजाजत नहीं मिली थी.धार्मिक गतिविधि की इजाजत नहीं है.
स्थानीय पुलिस का कहना है कि पार्क के आसपास मौजूद कंपनियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है. उनकी कंपनी में मौजूद मुस्लिम लोगों के लिए नमाज़ अदा करने के लिए जगह मुहैया कराई जाए.
आदेश पर विवाद होने के बाद नोएडा पुलिस का कहना है कि ये एक शिकायत पर लिया गया फैसला है, इससे किसी को कोई परेशानी नहीं है. इलाके में शांति का माहौल है. पार्क में किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि पर रोक है.इस आदेश पर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. बीजेपी प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने कहा कि इस मुद्दे को राजनीति से नहीं जोड़कर देखना चाहिए. स्थानीय प्रशासन ने एक शिकायत पर ये फैसला लिया है, ये लॉ एंड ऑर्डर का मामला है.
इससे पहले भी हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज पर इसी तरह का आदेश जारी किया गया था, इसके अलावा कुछ हिंदू संगठनों ने भी खुले में नमाज़ पढ़ जाने का विरोध किया था.उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी पार्क में नमाज पढ़ने पर कोर लगाई है पार्क में कोई भी धार्मिक गतिविधि नहीं की जा सकती है.

No comments:

Post a Comment

Pages