सारा की एक्टिंग का अंदाज है बिल्कुल अलग, कोई नहीं कहेगा केदारनाथ है उनकी पहली फिल्म - Find Any Thing

RECENT

Friday, December 07, 2018

सारा की एक्टिंग का अंदाज है बिल्कुल अलग, कोई नहीं कहेगा केदारनाथ है उनकी पहली फिल्म

सारा की एक्टिंग का अंदाज है बिल्कुल अलग कोई नहीं कहेगा केदारनाथ है उनकी पहली फिल्म.
अनुराग कश्यप की मनमर्जियां, साजिद अली की लैला-मजनूं के बाद अब केदारनाथ भी अपने साथ एक प्रेम कहानी लेकर आई है. अपनी केमिस्ट्री को पर्दे पर खूबसूरती से पेश करती है. और बाकि का काम बैकग्राउंड में दिखने वाले खूबसूरत लोकेशन ने बखूबी संभाला है.
2013 में केदारनाथ मंदिर और आस-पास के इलाके में आए सैलाब और वहां के निवासियों पर आधारित कहानी है लेकिन फिल्म में मुस्लिम युवक और हिंदू युवती के प्रेम को भी डाला गया है. इस कारण कई धार्मिक संगठनों ने आपत्ति भी जाहिर कि है. और फिल्म की रिलीज़ होने पर रोक की मांग की जा रही थी.
दो अलग धर्म के लोगों में प्यार वाली कहानियां पर फिल्म कई बार बनी है और निर्देशक भी इस एंगल पर फिल्म को आधारित नहीं करना चाहते थे इसका एहसास आपको फिल्म को देखने पर हो जायगा.
दो अलग धर्म के लोगों में प्यार वाली बात को बार-बार स्क्रीन पर दोहराया नहीं जाता और फिल्म के संवाद भी आपको कहीं और ले जाते हैं. फिल्म की कहानी शुरू होती है एक लड़की मंदाकिनी (सारा अली खान) के साथ, जो अपने स्वभाव से अलग है. उनके पिता के किरदार में नितीश भारद्वाज नज़र आए हैं जो फिल्म में केदारनाथ मठ के मुख्य पुजारी बने हुई हैं.
मंदाकिनी की बहन को पसंद करने आया लड़का मंदाकिनी को पसंद कर लेता है. और मंदाकिनी का परिवार भी इस रिश्ते को स्वीकार कर लेता है लेकिन जैसा कि मंदाकिनी का व्यक्तिव है वह इससे इंकार कर देती है. इसके बाद सारा इस शादी से बचने के लिए कोई प्रेमी कि तलाश शुरू करती है , जो शादी को टालने सके.
अब एंट्री होती है मंसूर की (सुशांत सिंह राजपूत), जो कुछही मुलाकातों में मंदाकिनी से प्यार कर बैठता है. निर्देशक अभिषेक कपूर ने फिल्म में मंदाकिनी और मंसूर के बीच की प्रेम कहानी को बहुत सुंदर तरीके से पेश किया गया है.
फिल्म में मंसूर और मंदाकिनी के प्रेम को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश भी दिखाई देती है लेकिन इसके बाद ही पूरा फोकस त्रासदी पर घूम जाता है और इस त्रासदी का इस प्रेम कहानी पर क्या असर पड़ता है देखने के लिए आपको फिल्म ही देखनी होगी.

No comments:

Post a Comment

Pages