नए साल घर में ये चीजें लाने से मिलेगी तरक्की व होगा धन लाभ - Find Any Thing

RECENT

Thursday, December 27, 2018

नए साल घर में ये चीजें लाने से मिलेगी तरक्की व होगा धन लाभ

नए साल घर में ये चीजें लाने से मिलेगी तरक्की व होगा धन लाभ.

नए साल हर कोई में खुशहाली और समृद्धि चाहता है. तो आइए जानते हैं नए साल में घर में कौन सी चीजें रखने से घर में संपन्नता और खुशहाली आती है.
1:- कुबेर देवता धन के देवता माने गए हैं. धन के देवता कुबेर अगर प्रसन्न होते हैं तो व्यक्ति को धन संबंधी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. कुबेर जी उत्तर दिशा के स्वामी माने जाते हैं लेकिन उत्तर दिशा बहुत बड़ी होती है इसे भी 8 भागो में बांटा गया है. कुबेर जी को उत्तर दिशा के बीच में जगह देनी चाहिए.धन की कमी नहीं होती है.
2:- स्फटिक की माला-इस पर सरस्वती मंत्र का जप करने से सिद्धि शीघ्र प्राप्त होती है तथा मां सरस्वती की कृपा से विद्या-बुद्धि बढ़ती है. इस माला पर शुक्र ग्रह के मंत्र का जप भी कर सकते हैं. घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहेगी.और मां सरस्वती की कृपा से विद्या-बुद्धि भी बढ़ती है
3:- कछुआ वास्तु शास्त्र में बेहद पवित्र माना जाता है. धन से जुड़ा हुआ माना जाता है. वास्तु अनुसार स्फटिक का कछुआ धन सम्बन्धी फायदे देता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, स्फटिक का कछुआ उत्तर दिशा में इस तरह से रखना चाहिए कि उसका मुँह घर के अन्दर की ओर हो. ऐसा माना जाता है के अलमारी या तिजोरी मे स्फटिक का कछुआ, सोने चांदी के सिक्के और चावल रखने से घर में लक्ष्मी आती है. कछुआ वास्तु शास्त्र के अनुसार कछुआ का मुँह घर के अन्दर की ओर करके रखना शुभ होता हैं.
4:- मिस्र की सभ्‍यता से आया पिरामिड सकारात्‍मकता का प्रतीक माना जाता है. क्रिस्टल पिरामिड में स्वास्थ्य सम्बन्धी अनेक लाभ होते हैं. यह शरीर के शुद्धिकरण में सहायता करता है और संबंधों में भी बेहतरी लाता है. घर में क्रिस्‍टल का पिरामिड लाने पर सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है.इसे घर के ऐसे स्‍थान पर रखें जहां सूर्य की रोशनी आती हो तो अच्छा होता है.
5:- स्फटिक के गणेश लाने से आपको हर कार्य में सफलता मिलती है और बुद्धि का विकास होता है. वहीं लक्ष्मी जी के लाने से आपके घर में धन की कमी नहीं होती.
6:- हंसती हुई बुद्ध की प्रतिमा घर में खुशहाली और समृद्धि को बढ़ती है. हंसती हुई बुद्ध की प्रतिमा को घर में इस तरह रखें. अगर आपके घर के मुख्य द्वार पर प्रवेश करते ही कोई कोना है तो लाफिंग बुद्धा को वहीं रखें, लेकिन इन्हें स्थान देते हुए यह ध्यान रखें कि कोई इनसे टकराए ना.

No comments:

Post a Comment

Pages