कमलनाथ सरकार ने लिया यू-टर्न, अब आम लोगों की सहभागिता और पुलिस बैंड के साथ होगा वंदे मातरम् - Find Any Thing

RECENT

Thursday, January 03, 2019

कमलनाथ सरकार ने लिया यू-टर्न, अब आम लोगों की सहभागिता और पुलिस बैंड के साथ होगा वंदे मातरम्


कमलनाथ सरकार ने लिया यू-टर्न, अब आम लोगों की सहभागिता और पुलिस बैंड के साथ होगा वंदे मातरम्.

(Kamal Nath Government has taken U-turn, now with the participation of the common people and the police band will be with Vande Mataram)

वंदे मातरम् ना गाने को लेकर सियासत के गलियारों में हलचल मची हुई है. भाजपा की ओर से लगातार हो रहे हमलों और दबाव के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ अपने रुख से पलटने पर मजबूर हो गए. उन्होंने कहा है कि अब पुलिस बैंड के साथ वंदेमातरम् का गायन होगा. बता दें कि अब तक वंदे मातरम् की चली आ रही परंपरा के अनुसार, यह सामूहिक गान मंत्रालय परिसर में मंत्री की मौजूदगी अथवा मुख्य सचिव की उपस्थिति में होता आया है. 1 जनवरी को भोपाल में मंत्रालय के सामने वंदे मातरम् न गाए जाने के बाद कमलनाथ सरकार घिर गई थी. अब कमलनाथ ने यू-टर्न ले लिया है. हर महीने के पहले कार्यदिवस पर सुबह 10:45 बजे पुलिस बैंड राष्ट्र भावना जागृत करने वाले धुन बजाते हुए वंदेमातरम् का गायन होगा.कमल नाथ सरकार ने यू-टर्न लेते हुए पुलिस बैंड के साथ वंदे मातरम् गीत गाने का ऐलान किया है.


2005 से गाया जा रहा वंदे मातरम्:-

शिवराज ने सवाल उठाया कि आखिर किसकी सहमति व रजामंदी से 1 जनवरी को वंदे मातरम् का समूह गान नहीं हुआ. उन्होंने ऐलान किया कि भाजपा के सभी विधायक सात जनवरी को सामूहिक वंदे मातरम गाएंगे. ज्ञात हो कि वर्ष 2005 में सामूहिक वंदे मातरम् गायन की शुरुआत की गई थी.


भाजपा ने गाया सामूहिक वंदे मातरम्:-

मध्य प्रदेश में मंत्रालय परिसर में सामूहिक तौर पर वंदेमातरम् गाने की 13 साल पुरानी परंपरा पर अघोषित रोक लगाए जाने के विरोध में भाजपा ने बुधवार को मंत्रालय के सामने स्थित उद्यान में सामूहिक वंदे मातरम् का गायन आयोजित किया. साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने एक ट्वीट में लिखा, 'मैं और भाजपा के समस्त विधायक विधानसभा सत्र के पहले दिन 7 जनवरी को सुबह 10 बजे वल्लभ भवन के प्रांगण में वंदे मातरम् गया जायगा।

No comments:

Post a Comment