Mahendra Singh Dhoni ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में गलत फैसले का शिकार - Find Any Thing

RECENT

Monday, January 14, 2019

Mahendra Singh Dhoni ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में गलत फैसले का शिकार

Mahendra Singh Dhoni ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में गलत फैसले का शिकार

(Mahendra Singh Dhoni's victim of wrong decision in first ODI against Australia)
महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 96 गेंदों पर 51 रन बनाये लेकिन अंपायर के एक गलत फैसले से उनको मैदान के बाहर जाना पड़ा जो टीम इंडिया की हार की वजह माना जा रहा है. उनके खिलाफ की गई एलबीडब्ल्यू की अपील पर अंपायर के निर्णय पर सवाल उठ रहे हैं.
टीम इंडिया के प्रशंसकों ने इसे खराब अंपायरिंग बताया है. वहीं कुछ लोग शिखर धवन और अंबाती रायडू पर भी गुस्सा उतार रहे हैं क्योंकि इन दोनों की वजह से टीम इंडिया ने अपने रिव्यू गंवा दिए थे.

महेंद्र सिंह धोनी भारत की तरफ खेलते हुए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गये हैं. 

धोनी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को यहां पहले वनडे मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की. मैच से पहले भारत की तरफ से उनकी रनसंख्या 9999 थी और अपनी 51 रन की पारी के दौरान उन्होंने यह मुकाम हासिल किया. धोनी ने वनडे में 10,000 रन का आंकड़ा हालांकि 2017 में ही इंग्लैंड दौरे के दौरान छू लिया था लेकिन इसमें एशिया एकादश की तरफ से
शनिवार को उन्होंने देश की तरफ से 10,000 रन का आंकड़ा छुआ. भारत के लिये खेलते हुए धोनी से पहले जिन बल्लेबाजों ने 10,000 वनडे रन पूरे किये थे उनमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली शामिल हैं. धोनी ने भारत की तरफ से 330 वनडे में 49.75 की औसत से 10,050 रन बनाये हैं जिसमें नौ शतक और 67 अर्धशतक शामिल हैं.वहीं कप्तान विराट कोहली की राय से उलट भारतीय वनडे टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी के लिए 4 नंबर है. उनको 4 नुम्बर पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए. भारतीय टीम विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम को तय करने में लगी है और रोहित ने कहा कि यह उनकी निजी राय है तथा कप्तान और कोच का फैसला अंतिम होगा की कौन कब बल्लेबाजी करेगा.

No comments:

Post a Comment