मोबाइल का पासवर्ड याद न होने पर भी अपने फ़ोन को कर सकते है अनलॉक - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, January 15, 2019

मोबाइल का पासवर्ड याद न होने पर भी अपने फ़ोन को कर सकते है अनलॉक

मोबाइल का पासवर्ड याद न होने पर भी अपने फ़ोन को कर सकते है अनलॉक.

(Mobile can unlock your phone even if you can not remember your password)
कई बार हम अपने स्मार्टफोन में पासवर्ड लगाकर भूल जाते हैं, जिसके बाद परेशान हो जाते हैं कि अब यह फोन कैसे खुलेगा तो आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बताएंगे जिसकी मदद से आप मिनटों में अपने स्मार्टफोन को पासवर्ड भूलने के बाद भी ओपन कर सकेंगे.ऐसे में यह खबर उन सभी स्मार्टफोन यूजर्स के लिए है. आप अपने मोबाइल का पासवर्ड को आसानी से खोल सकते है.


Gmail की मदद से अनलॉक करें:-
फोन में कई बार पासवर्ड न याद होने के बाद भी अगर पासवर्ड डालते हैं तो उसमें एक Forgot Pattern या Forgot passwod का एक ऑप्शन आएगा, जिसे आपको क्लिक करना है. इसके बाद आपको अपने गूगल अकाउंट का यूजरनेम और पासवर्ड डाल कर साईन इन करना होगा. इसके बाद आप नए पासवर्ड डालकर फोन को अनलॉक कर लें.

फक्ट्री रिसेट करें:-
अगर आप ये चाहते हैं कि फोन में जो डेटा यानी फोटो और गाना हो वह आपको दोबारा न मिले तो ही इस स्टेप को फॉलो करें, क्योंकि इस तरह अगर आप अपना फोन अनलॉक करते हैं तो फोन का सारा डेटा डिलीट हो जाएगा. फिर भी अगर आप इस तरीके को अपना कर अपना फोन अनलॉक करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसके लिए आपको पहले अपने फोन को ऑफ कर लें, इसक बाद वॉल्यूम डाउन बटन और पावर बटन को एक साथ कुछ सेकंड्स के लिए दबा कर रखें,

रिकवरी मोड में एंटर करें:-
इसके बाद आपको Yes, delete all user data को सिलेक्ट करें, इसके बाद अपने फोन को रीबूट कर लें इस तरह आपका लॉक फोन अनलॉक हो जाएगा.

एंड्रॉयड डेटा रिकवरी:-
आपका फोन अगर लॉक हो तो यह तरीका सबसे बेस्ट तरीका है क्योंकि इसमें न तो आपके जीमेल की जरूरत होगी और न ही आपके फोन से कोई भी डेटा डिलीट होगा. इसके लिए आपको पहले अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में एंड्रॉइड डाटा रिकवरी सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करना होगा. इसके बाद आप अपने मेन विंडो में अनलॉक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद फोन को यूएसबी (USB) केबल की मदद से करें लैपटॉप या कंप्यूटर के कनेक्ट करना होगा. जिसके बाद आपको वहां दिए गये निर्देशों फॉलो करना होगा और इस तरह आपका लॉक फोन मिनटों में अनलॉक हो जाएगा. 

No comments:

Post a Comment

Pages