coach Ramakant Achrekar के अंतिम संस्कार में शामिल हुए सचिन,अंतिम विदाई देते वक्त रो पड़े Sachin Tendulkar - Find Any Thing

RECENT

Thursday, January 03, 2019

coach Ramakant Achrekar के अंतिम संस्कार में शामिल हुए सचिन,अंतिम विदाई देते वक्त रो पड़े Sachin Tendulkar

coach Ramakant Achrekar के अंतिम संस्कार में शामिल हुए सचिन,अंतिम विदाई देते वक्त रो पड़े Sachin Tendulkar.
(Sachin Tendulkar joins the funeral of coach Ramakant Achrekar)


सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर का अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी पार्क में हुआ। इसमें सचिन तेंडुलकर, विनोद कांबली और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे, मुंबई के मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर, भाजपा विधायक आशीष शेलार शामिल हुए। आचरेकर की अंतिम यात्रा के दौरान युवा क्रिकेटर्स ने उन्हें बल्ले से सलामी दी। बुधवार को मुंबई में आचरेकर का निधन हो गया था। वे 87 साल के थे।
सचिन ने शुरुआती दिनों में आचरेकर से क्रिकेट सीखा। पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली भी उनसे ट्रेनिंग लिया करते थे। आचरेकर ने अजित अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों को भी कोचिंग दी थी। आचरेकर को द्रोणाचार्य अवॉर्ड और पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आचरेकर के निधन पर शोक जताया। पीएमओ के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर उन्होंने लिखा, "यह खेल जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है। आचरेकर के निधन पर सचिन ने कहा, ''स्वर्ग में भी अगर क्रिकेट होगा तो आचरेकर सर उसे समृद्ध कर देंगे। उनके अन्य छात्रों की तरह मैंने भी क्रिकेट की एबीसीडी उनसे ही सीखी। सचिन बोले मैंने जो भी सीखा सब उनसे ही सीखा है मै जहां खड़ा हूं सब उनका ही आधार है.

No comments:

Post a Comment

Pages