मोटापा घटाने के लिए पिए इन तीन लो कैलोरी जूस - THE7 :: Find Any Thing

RECENT

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228

1.1.19

मोटापा घटाने के लिए पिए इन तीन लो कैलोरी जूस

मोटापा घटाने के लिए पिए इन तीन लो कैलोरी जूस.
(To reduce obesity, these three low calorie juice)

वजन कम करना या मोटापा कम करना बहुत ही मुश्किल होता है. मोटापा घटाने और वजन कम करने के लिए आपको बहुत ही मुश्किल डाइट, वर्कआउट जैसे योगा वगैरह करने पड़ते हैं. कुछ लोग वजन कम करने के लिए काफी मुश्किल डाइट फॉलो करते हैं और वजन कम करने या मोटापा घटाने के फेर में सेहत का ध्यान नहीं रखते है,तो आप इन तीन जूस में से किसी एक जूस का सेवन कर अपना मोटापा कुछ हद तक काम कर सकते है.तो आईये जानते है कौन से है वो तीन जूस.
टमाटर का जूस:-
इसे सलाद की तरह खाएं या फिर ऐसे ही कभी भी उठा कर खा लें. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स आपको कई बीमारियों से बचाएंगे. टमाटर में विटामिन A,B, C और K, पोटेशियम, मैग्नीशियम और फास्फोरस से भरपूर टमाटर सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. सेहत के इन फायदों के अलावा टमाटर आपकी खूबसूरती बढ़ाने में भी मदद करता है. इसका सही तरीके से इस्तेमाल आपकी स्किन को ग्लोइंग और जवां बनाए रख सकता है. एएसडीए के मुताबिक 100 ग्राम टमाटर में 18 कैलोरी होती है.
गाजर का जूस:-
100 ग्राम गाजर में 41 कैलोरी होती हैं और 3 ग्राम फाइबर. तो साफ है गाजर का जूस अपने आहार में शामिल कर आप मोटापा भगाने का अपना टारगेट पूरा कर सकते हैं. तो आपका टारगेट यह होना चाहिए कि आप अपने आहार में रोज 2 गाजर इस्तेमाल करें. आप गाजर का जूस का प्रयोग आसानी से कर सकते है.
सेब का जूस:-
सेब के फायदों के बारे में कौन नहीं जानता. वो कहते हैं न रोज एक सेब खाकर आप खुद को डॉक्टर से दूर रख सकते हैं. यूएसडीए के अनुसार हर 100 ग्राम सेब में बस 50 कैलोरी होती है. तो जरा सोचिए यह लो कैलोरी फ्रूट वजन कम करने में आपकी कितनी मदद कर सकता है. कुछ हद तक तो वजन कम हो ही जायगा.

No comments:

Post a Comment

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228