संगम त्रिवेणी में डुबकी लगाने के बाद पीएम मोदी ने धोए इन पांच सफाईकर्मी के पैर - Find Any Thing

RECENT

Monday, February 25, 2019

संगम त्रिवेणी में डुबकी लगाने के बाद पीएम मोदी ने धोए इन पांच सफाईकर्मी के पैर

संगम त्रिवेणी में डुबकी लगाने के बाद पीएम मोदी ने धोए इन पांच सफाईकर्मी के पैर.

(After washing a dip in Sangam Triveni, PM Modi washed the feet of these five cleaners)
संगम त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाने के बाद नरेंद्र मोदी ने पवित्र संगम पर मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना भी की. 
पीएम मोदी ने सफाई कर्मचारियों व स्वच्छाग्रहियों को सम्मानित किया. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने उन सफाईकर्मियों के पैर भी धोए.
ये वो लोग हैं, जिनकी तारीफ पीएम मोदी ने बार-बार की है. उनका कहना है कि इन्हीं सफाईकर्मियों की वजह से कुंभ मेले का आयोजन इतना सफल रहा है. उन्होंने छत्तीसगढ़ की ज्योति, बांदा की चौबी, नरेश कुमार, प्यारे लाल और संभल के होरीलाल के पैर धोए.

आईये जानते है उन पांचों सफाईकर्मी को जिनके पीएम मोदी ने पैर धोए:- 
  1. प्रधानमंत्री मोदी ने बड़े ही भाव से पीतल की थाली में सफाईकर्मियों के पांव धोए और फिर तौलिये से पोंछा. इस मौके पर पीएम के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और कैबिनेट के कई मंत्री मौजूद रहे.
  2. पीएम मोदी ने सफाईकर्मियों के पैर धोने के बाद उन्हें झुककर प्रणाम किया. ये वे लोग हैं, जिन्होंने कुंभ के आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान दिया है.
  3. पीएम मोदी के हाथों सम्मानित हुए सफाई कर्मियों ने कहा कि ये उनके लिए किसी सपने से कम नहीं था. जिनसे मिलने के बारे में सपने में सोचते थे उन्हीं पीएम मोदी ने उनके पैर धोए. मोदी को फिर एक बार मौका मिलना चाहिए.
  4. पीएम मोदी की ओर से मिले इस सम्मान से सभी सफाईकर्मी खुश नजर आ रहे हैं. उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि खुद प्रधानमंत्री ने उनके पांव धोए हैं.

No comments:

Post a Comment