भारतीय वायुसेना ने 12 दिन बाद एयर स्ट्राइक कर लिया 12 शहीदों का बदला - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, February 26, 2019

भारतीय वायुसेना ने 12 दिन बाद एयर स्ट्राइक कर लिया 12 शहीदों का बदला

भारतीय वायुसेना ने 12 दिन बाद एयर स्ट्राइक कर लिया 12 शहीदों का बदला.

(Indian Air Force rescues 12 martyrs after 12 days)
पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना सेना ने जैश ए मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ बीती रात बड़ी कार्रवाई की है. 26 फरवरी की रात करीब 3:30 बजे वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बेस कैंप में करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए हैं. 
अब तक भारतीय वायुसेना की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. इसी के साथ पुलवामा अटैक में यूपी के शहीद हुए 12 जवानों की शहादत का सेना ने बदला लिया है.
हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवान शहीद हुए थे. इसमें प्रयागराज के मेजा के महेश कुमार भी शहीद हुए जवानों में शामिल हैं. महेश 118 बटालियन में तैनात थे. इस समय उनकी पोस्टिंग बिहार में थी.
कानपुर देहात का भी एक लाल शहीद हुआ है. कानपुर देहात के डेरापुर थाना के रैगवा के रहने वाले श्याम बाबू शहीद हो गए. जवान के शहीद होने की सूचना के बाद घर में मातम पसरा हुआ है. बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई करते हुए ही 2007 में उन्होंने सीआरपीएफ ज्वाइन किया था. श्याम लाल के दो बच्चे हैं. एक लड़का 4 वर्ष का और एक लड़की 5 माह की है.
चंदौली का लाल अवधेश यादव भी शहीद हो गए. अवधेश यादव 45वीं बटालियन में तैनात थे. रेडियो आपरेटर सिग्नल पद पर तैनात थे. जवान के शहीद होने की सूचना के बाद गांव मे मातम पसरा हुआ है.देवरिया के भटनी थाना क्षेत्र के छपिया जयदेव गांव के विजय मौर्या भी हमले में शहीद हुए हैं. वे CRPF के 82वीं बटालियन में कांस्टेबल पद पर तैनात थे.
उन्नाव शहर कोतवाली के लोकनगर मोहल्ला के रहने वाले प्यारेलाल का 35 वर्षीय अजीत कुमार आजाद 115वीं बटालियन में सीआई के पद पर तैनात थे. मां राजवती, पत्नी मीना व दो बेटियों ईशा और श्रेया का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.
आगरा के कइरई गांव के जवान कौशल कुमार रावत भी हमले में शहीद हो गए.उनकी मौत की खबर पाकर मां धन्नो देवी, भाई कमल किशोर और पूरा परिवार बेहाल हो गया.
कन्नौज के तिर्वा के सुख्सेंपुर निवासी जवान प्रदीप सिंह यादव भी उस बटालियन में शामिल थे, जिसे आतंकियों ने अपना निशाना बनाया. मौत की खबर मिलते ही परिवार पर गम का पहाड़ टूट पड़ा. 
शामली के बनत के लाल प्रदीप भी इस हमले में शहीद हो गए. शामली के एक और जवान अमित कुमार के भी शहीद होने की सूचना है. अमित कुमार शामली के रेलपार कॉलोनी के निवासी हैं.
महराजगंज के हरपुरा गांव के टोला बेलहिया के रहने वाले पंकज त्रिपाठी भी शहीद हुए हैं. चार दिन पहले ही छुट्टी खत्म कर ड‌्यूटी ज्वाइन की थी.

No comments:

Post a Comment

Pages