सीबीआई को लगा बड़ा झटका,कोलकाता हाई कोर्ट ने सभी नोटिसों पर लगाई रोक - Find Any Thing

RECENT

Monday, February 04, 2019

सीबीआई को लगा बड़ा झटका,कोलकाता हाई कोर्ट ने सभी नोटिसों पर लगाई रोक

सीबीआई को लगा बड़ा झटका,कोलकाता हाई कोर्ट ने सभी नोटिसों पर लगाई रोक.

(The CBI felt the big blow, the Kolkata High Court stopping all the notices)
ममता बनर्जी कोलकाता में धरने पर बैठ गई हैं. वहीं सीबीआई ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. सीबीआई ने याचिका लगाकर मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट कोलकाता पुलिस के मुखिया राजीव कुमार को जांच में सहयोग करने के लिए निर्देशित करें. इस पर सीजेआई ने कहा कि मामला उतना अर्जेंट नहीं है, इस पर कल सुनवाई होगी. दरअसल पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शारदा चिटफंड और रोज वैली घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का नाम भी सामने आया है. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पूरे मामले में केंद्र सरकार की साजिश का आरोप लगाया है. ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई हैं. इस बीच कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार अपने घर से बाहर निकले हैं और ममता बनर्जी के साथ धरने पर बैठ गए हैं. वहीं दूसरी ओर सीबीआई दफ्तर पर सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है.
ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीबीआई पर ऐसी कार्रवाई करने का प्रेशर बनाते हैं. अमित शाह बंगाल में तख्तापलट की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी चोर पार्टी है और अब उनकी एक्सपायरी डेट करीब है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 'दीदी' से मिलने कोलकाता जा सकते हैं. वहीं अखिलेश यादव ने भी बंगाल सीएम का समर्थन कर रहे है.
राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर लोकसभा में कहा कि देश में ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई, यह अंतरराष्ट्रीय मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद शारदा चिटफंड घोटाला मामवे में यह कार्रवाई की गई थी. पुलिस कमिश्नर पेश नहीं हुए. पश्चिम बंगाल के गवर्नर केशरी नाथ त्रिपाठी ने मुख्य सचिव और डीजीपी को समन भेजा है और इस मामले में उन्हें जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

No comments:

Post a Comment

Pages