मेरठ के सदर इलाके में एक झूठी अफवाह से भड़की हिंसा, 100 से ज्यादा आशियाने जलकर खाक - Find Any Thing

RECENT

Thursday, March 07, 2019

मेरठ के सदर इलाके में एक झूठी अफवाह से भड़की हिंसा, 100 से ज्यादा आशियाने जलकर खाक

मेरठ के सदर इलाके में एक झूठी अफवाह से भड़की हिंसा, 100 से ज्यादा आशियाने जलकर खाक.

(A false rumor of violence in Meerut Sadar area, burning more than 100 Asian people)
मेरठ सदर इलाके में अब यहां राख, धुंए और जले हुए समान पड़े हैं. तिनका-तिनका जुटा कर जो आशियाना खड़ा किया था वो अब जलकर खाक हो चुका है. एक अफवाह ने इनका सबकुछ तहस-नहस कर दिया है.
मेरठ कैंट के थाना सदर इलाके की मलिन बस्ती में कैंट बोर्ड की टीम पुलिस के साथ अवैध निर्माण हटवाने गई थी तभी ये बात फैल गई कि बोर्ड और पुलिस की टीम अवैध वसूली के मकसद से पहुंची है.
फिर क्या इलाके के लोगों और पुलिस के बीच कहासुनी शुरू हो गई. बात इतनी बिगड़ गई कि लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. लोगों ने यह आरोप लगाया है कि पुलिस की टीम ने ही इलके में आग लगा दी. 
झुग्गियों में मौजूद गैस सिलेंडरो ने आग में घी का काम किया और देखते ही देखते यहां करीब 100 झुग्गियां जल कर खाक हो गई. आग पर काबू पाने के लिए आसपास की जिलों से फायर ब्रिगेड की मदद ली गई. 
गुस्साई भीड़ सड़कों पर पहुंच गई और सड़क को जाम कर दिया भीड़ ने कई वाहनों को अपना शिकार बनाया. मामले की गम्भीरता को देखते हुए आस-पास के इलाकों से पुलिस बल को बुला कर तैनात कर दिया गया. इस बवाल में पुलिस सहित कई स्थानीय लोगों को भी चोटें आई हुई है. आरोप ये भी है कि पुलिस के हथियार और वायरलेस को भी छीना गया था. मामले की जांच की जा रही है कि आखिरकार आग कैसे और किसने लगाई. लेकिन मामला तूल न पकड़े इसको देखते हुए प्रशासन ने इलाके की इंटरनेट सेवा को कुछ देर के लिये बंद कर रखा है.

No comments:

Post a Comment