GST काउंसिल के लिए अरुण जेटली को मिला चेंज मेकर ऑफ द ईयर का अवार्ड - Find Any Thing

RECENT

Saturday, March 16, 2019

GST काउंसिल के लिए अरुण जेटली को मिला चेंज मेकर ऑफ द ईयर का अवार्ड

GST काउंसिल के लिए अरुण जेटली को मिला चेंज मेकर ऑफ द ईयर का अवार्ड.

(Arun Jaitley gets the Change Maker of the Year Award for GST Council)
दिल्ली में एक अवॉर्ड्स समारोह में अलग ही नजारा देखा गया. यहां वित्त मंत्री अरुण जेटली अवॉर्ड ले रहे और उन्हें अवॉर्ड देने वाले थे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह थे. मीडिया ग्रुप हिन्दू बिजनेस लाइन की ओर से आयोजित चेंज मेकर अवॉर्ड्स में जीएसटी काउंसिल को ‘चेंज मेकर ऑफ द ईयर अवार्ड’दिया गया. 
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बतौर जीएसटी काउंसिल के चेयरमैन इस अवॉर्ड को रिसीव किया. 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जीएसटी को लागू करने के तरीके पर बेहद हमलावर रहे हैं. राहुल गांधी जीएसटी की तुलना गब्बर सिंह टैक्स से कर चुके हैं.
पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. जब GST काउंसिल की ओर से जेटली अवॉर्ड लेने आए तो मंच पर दखने लायक नजारा था.
जीएसटी काउंसिल ने संघवाद के सिद्धांतों पर काम करते हुए अलग-अलग राजनीतिक दलों को एक छतरी के नीचे लाया और जीएसटी को पूरे देश में सफलतापूर्वक लागू करवाया. जीएसटी काउंसिल की कामयाबी का सबसे अच्छा उदाहरण ये है कि इसे विवादित मुद्दों को सुलझाने के लिए कभी भी वोटिंग का सहारा नहीं लेना पड़ा. इस काउंसिल के सामने विवाद या असहमति के जितने भी मुद्दे आए सभी सदस्यों ने मिल बैठकर ही इसका समाधान किया. जीएसटी काउंसिल का चेयरमैन होने के नाते वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस अवॉर्ड को लिया.

No comments:

Post a Comment