टी-20 सीरीज में शानदार पारियां खेल Lokesh Rahul हुए टॉप-5 में शामिल - Find Any Thing

RECENT

Thursday, March 14, 2019

टी-20 सीरीज में शानदार पारियां खेल Lokesh Rahul हुए टॉप-5 में शामिल

टी-20 सीरीज में शानदार पारियां खेल Lokesh Rahul हुए टॉप-5 में शामिल.

(Lokesh Rahul joins top 5 in T20 Series)
लोकेश राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार पारियां खेलते हुए, आईसीसी की ताजा टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, गेंदबाजी रैंकिंग में कुलदीप यादव एक पायदान फिसलकर 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कुलदीप दो टी-20 मैच की सीरीज में नही खेले थे.
टी-20 टीम रैंकिंग में भारत दूसरे नंबर पर बना हुआ है। उसके 122 रेटिंग अंक हैं। 135 रेटिंग अंक के साथ पाकिस्तान पहले नंबर पर है। इंग्लैंड तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ा है। वेस्टइंडीज की टीम 7वें नंबर पर बनी हुई है।
इंग्लैंड के जॉनी बेयर्स्टो ने हासिल किए पहली पार 445 अंक:-
इंग्लैंड के जॉनी बेयर्स्टो 445 अंकों के साथ 55वें स्थान पर आ गए हैं। बेयर्स्टो ने इससे पहले रैंकिंग में इतने अंक कभी हासिल नहीं किए। सैम बिलिंग्स को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। उन्होंने 56 स्थान की छलांग लगाई है। अब वे 84वें स्थान पर आ गए हैं।
अफगानिस्तान के राशिद खान टॉप पर बरकरार:-
गेंदबाजी रैंकिंग में कुलदीप 5वें स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान पहले स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के शादाब खान, इंग्लैंड के आदिल राशिद और पाकिस्तान के इमाद वसीम क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर हैं।
करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे इंग्लैंड के आदिल राशिद:-
लेग स्पिनर आदिल राशिद ने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान की बराबरी की। राशिद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 5 विकेट लिए थे। इससे उन्हें दो स्थान का फायदा हुआ। वे करियर में पहली बार 700 अंक से ऊपर पहुंचे।

No comments:

Post a Comment