WhatsApp का ये ज़रूरी फीचर आएगा नए नाम से, यूज़र्स को था इंतज़ार - Find Any Thing

RECENT

Saturday, April 13, 2019

WhatsApp का ये ज़रूरी फीचर आएगा नए नाम से, यूज़र्स को था इंतज़ार

WhatsApp का ये ज़रूरी फीचर आएगा नए नाम से, यूज़र्स को था इंतज़ार

This important feature of WhatsApp will come with the new name, users were waiting

WhatsApp के कई फीचर्स टेस्टिंग मोड और कुछ बीटा वर्जन में मौजूद हैं. कंपनी आए दिन यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करती रहती है और अब जल्द ऐप में एक और फीचर जुड़ने की बात सामने आई है. WhatsApp ने पिछले साल Vacation नाम के फीचर की टेस्टिंग को लेकर ऐलान किया था, जिसे अब बीटा वर्जन में पेश कर दिया गया है. (ये भी पढ़ें-WhatsApp सीक्रेट फीचर: इस तरह फोन गैलरी में नहीं दिखेगी कोई फोटोज़)
WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक इसे नए नाम से पेश किया है, जिसका इस्तेमाल यूज़र्स बीटा 2.19.101 वर्जन में कर सकते हैं. WABetaInfo ने बताया कि जहां इस फीचर की टेस्टिंग पहले Vacation Mode नाम से की जा रही थी, कंपनी ने इसे अब ‘Ignore Archived chats’ नाम से पेश किया है|
कैसे काम करता है Ignore Archived chats?इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को WhatsApp की Settings में जाना होगा. इसके बाद यहां Notification का ऑप्शन मिलेगा, जिसमें से वह Ignore Archived chats को Enable कर सकते हैं. (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर मैसेज 'Forward' करने वालों के लिए है ये फीचर, वीडियो में देखें कैसे करेगा काम)
इस फीचर के जरिये यूजर्स अगर किसी चैट का नोटिफिकेशन नहीं चाहते हैं, तो वे इसे 'इग्नोर आर्काइव्ड चैट्स' कर सकेंगे. ऐसा होने से जब भी कोई नया मेसेज आएगा वह अभी की तरह ऑटोमैटिकली अनआर्काइव नहीं होगा. इस फीचर का सबसे ज्यादा फायदा उन यूजर्स को होगा जिन्हें वॉट्सऐप ग्रुप पर लगातार नोटिफिकेशन आते रहते हैं. (ये भी पढ़ें-एंड्रॉयड ट्रिक: फोन पर दोस्तों से चैटिंग करते हैं तो काम आएगी ये Keyboard Trick)

वॉट्सऐप के इस फीचर के आने के बाद से यूजर्स के आर्काइव्ड चैट में पहुंचने वाले मेसेज आर्काइव के तौर पर ही मौजूद रहेंगे और वह यूजर्स के मेन चैट लिस्ट में नजर नहीं आएंगे, जब तक यूज़र्स खुद उसे Unarchive ना करें. आर्काइव्ड चैट्स मेन मेन्यू में मौजूद होती है, जबकि इग्नोर आर्काइव्ड चैट्स वॉट्सऐप सेटिंग्स और नोटिफिकेशन में मिलेंगे|

No comments:

Post a Comment