बीजेपी के घोषणापत्र पर बोले अमित शाह, मोदी का कार्यकाल लिखा जाएगा स्वर्ण अक्षरों में - Find Any Thing

RECENT

Monday, April 08, 2019

बीजेपी के घोषणापत्र पर बोले अमित शाह, मोदी का कार्यकाल लिखा जाएगा स्वर्ण अक्षरों में

बीजेपी के घोषणापत्र पर बोले अमित शाह, मोदी का कार्यकाल लिखा जाएगा स्वर्ण अक्षरों में.

(amit shah, modi's statement on bjp's manifesto will be written in golden letters)

बीजेपी ने अपने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए घोषणा पत्र जारी कर रही है. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले पांच साल का लेखा जोखा भी जनता के सामने रखा है.
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'जब भी भारत का इतिहास लिखा जाएगा, 2014 से 2019 के पांच साल स्वर्ण अक्षरों में लिखे जाएंगे.
 हमारी सरकार को बुनियादी जरूरतों को जनता तक पहुंचाने में सफलता मिली है. देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का काम मोदी सरकार ने किया है. घोषणापत्र जारी करने से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि साल 2014 में हमें पूर्ण बहुमत की सरकार मिली थी. मैं आपको 2014 की याद दिला रहा हूं. तब बीजेपी ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री को देश के प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाया था. शाह ने कहा कि '2014-19 की यात्रा ऐसी है कि जब भी भारत के विकास का और भारत की दुनिया में साख बनने का इतिहास लिखा जाएगा तो ये कार्यकाल स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा. पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद भी हमने NDA की सरकार बनाई. 2014 से 2019 की यात्रा में मोदी जी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा को पुख्ता किया. अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाये और दुनिया को संदेश दिया कि भारत को हल्के में न लें.' शाह ने कहा, 'देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का काम मोदी सरकार ने किया है. 2004 से 2014 तक भारत का गौरव हमेशा नीचे गया. बीजेपी ने देश को एक निर्णायक सरकार दी है. भारत एक महाशक्ति के तौर पर उभरकर सामने आया है. मुझे उम्मीद है कि मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए के सभी दल फिर से आगे बढ़ेंगे और सरकार बनाएंगे.

शाह ने कहा कि पांच साल में भारत दुनिया की महाशक्ति बन कर उभरा है. देश के लोगों ने इस पांच सालों में खुद को गौरवान्वित महसूस किया. उन्होंने कहा कि '2014 में भारत की अर्थव्यवस्था 11 वें नंबर पर थी, आज हम दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं और तेजी से 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए अग्रसर हैं.
आज देश के अधिकांश घरों में बिजली है. 8 करोड़ से ज्यादा शौचालय हैं, 7 करोड़ गरीबों के घर में गैस कनेक्शन दिये गये हैं, 50 करोड़ गरीबों के लिए मुफ्त इलाज सुनिश्चित किया गया है.

No comments:

Post a Comment