बड़ी आम आदमी की मुश्किलें, कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस और पाइप्ड नेचुरल गैस के दामों में संशोधन की घोषणा - Find Any Thing

RECENT

Thursday, April 04, 2019

बड़ी आम आदमी की मुश्किलें, कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस और पाइप्ड नेचुरल गैस के दामों में संशोधन की घोषणा

बड़ी आम आदमी की मुश्किलें, कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस और पाइप्ड नेचुरल गैस के दामों में संशोधन की घोषणा.

(announcement of amendments in the prices of compressed natural gas and piped natural gas)

दिल्ली लोगों को बड़ी मुश्किलो का सामना करना पड़ सकता है. नया फाइनेंशियल ईयर शुरू होते ही CNG-PNG महंगी हो गयी है. भारत सरकार ने अधिसूचना जारी करते हुए जानकारी दी है कि घरेलू प्राकृतिक गैस कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस और पाइप्ड नेचुरल गैस के दामों में संशोधन की घोषणा कर दी गई है.बढ़े हुए दामों की घोषणा दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, रेवाड़ी, गुरुग्राम, करनाल और मुजफ्फरनगर शहरों के लिए की गई है. दिल्ली के लोगों के लिए सीएनजी गैस 1 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में 1.15 रुपये अधिक खर्च करने होंगे.
प्राकृतिक गैस की कीमतें एक अप्रैल से 10 प्रतिशत बढ़ा दी गई है, जो तीन साल का उच्चतम स्तर है. सीएनजी उपभोक्ता को दिल्ली में 45.70 रुपये प्रति किलोग्राम और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 51.95 रुपये प्रति किलोग्राम में मिलेंगे. 

यह बढ़े हुए दाम 4 अप्रैल 2019 को सुबह 6.00 बजे से लागू कर दिए गए. वहीं गुरुग्राम और रेवाड़ी में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) द्वारा आपूर्ति की जा रही सीएनजी की बात करें तो कीमत 57.50 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है.. करनाल में 54.50 रुपये और मुजफ्फरपुर में 60.70 रुपये प्रति किलोग्राम दाम होंगे. यह नई कीमत 4 अप्रैल 2019 को सुबह 6 बजे से लागू कर दी गई. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड अपना ऑफर जारी रखेगा. अगर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच सीएनजी गैस भरवाया जाता है, तो दिल्ली समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1.50 रुपये की छूट मिलेगी. यानी सीएनजी दिल्ली में 44.20 प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 50.45 रुपये प्रति किलोग्राम मिलेगी.

No comments:

Post a Comment