खबर सिर्फ आपके लिए फेसबुक जल्द ही डिलीट करने जा रहा है करीब 10 लाख अकाउंट - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, April 09, 2019

खबर सिर्फ आपके लिए फेसबुक जल्द ही डिलीट करने जा रहा है करीब 10 लाख अकाउंट

खबर सिर्फ आपके लिए फेसबुक जल्द ही डिलीट करने जा रहा है करीब 10 लाख अकाउंट.

(the news is going to delete facebook soon for you, about one million accounts)
सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. जी हां, फेसबुक इन दिनों रोजाना 10 लाख अकाउंट डिलीट या ब्लॉक कर रहा है. फेसबुक इन दिनों रोजाना तकरीबन 10 लाख अकाउंट डिलीट या ब्लॉक कर रहा है. 
इन सभी फर्जी अकाउंट की पहचान आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लर्निंग (एमएल) की मदद से की जा रही है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि भारत में होने वाला लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ करा सकें.
इसके लिए हम पिछले 18 महीने से इसपर काम कर रहे हैं और इसके लिए दर्जनों लोगों की टीम लगाई गई है.


क्या है कैंडिडेट कनेक्ट फीचर:-
कैंडिडेट कनेक्ट' फीचर से आप अपने लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के बारे में जान सकते हैं. इसके लिए आपको सेटिंग्स में एक बुकमार्क से या फिर न्यूजफीड में एक मैसेज से ऐक्सेस किया जा सकेगा. इसमें 20 सेकंड के एक वीडियो में कैंडिडेट वोटर्स को अपना परिचय दे पाएंगे और बताएंगे कि चुनाव जीतने पर वे अपने क्षेत्र की समस्याएं कैसे दूर करेंगे.

क्या है शेयर यू वोटेड फीचर:-
शेयर यू वोटेड फीचर का मकसद सोशल मीडिया यूजर्स को मतदान मे भाग लेने के लिए प्रेरित करना है. इसमें यूजर्स वोट करने के बाद अपनी तस्वीर शेयर कर सकेंगे और फेसबुक उन्हें एग्रिगेट कर एक एक कोलाज बनाएगा जिसमें फ्रेंडलिस्ट में शामिल उन दोस्तों की भी फोटो होगी जिन्होंने वोट किया है. इसके बाद यूजर्स उसे वीडियो के फॉर्मेट में शेयर कर सकेंगे. यह दोनों ही टूल 12 भारतीय भाषाओं में उपलव्ध होंगे.

No comments:

Post a Comment